This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला: बाइक सवार बदमाशों ने तलवार से किया वार, हालत गंभीर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मंडीदीप । मध्य प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। बदमाशों में कानून का बिल्कुल भी नहीं है। ताजा मामला रायसेन जिले से सामने आया है। जहां बाइक सवार बदमाशों ने पुलिसकर्मी पर तलवार से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
जानकारी के मुताबिक, यह घटना मंडीदीप थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि बीती रात पुलिसकर्मी सुरेंद्र धवन का नाइट ड्यूटी था। गश्त के दौरान उन्होंने बाइक सवार 4 बदमाशों को रोकने की कोशिश की, लेकिन बदमाश नहीं रुके। जिसके बाद पुलिसकर्मी ने उनका पीछा किया। इस दौरान गांधी चौक पर बदमाशों ने तलवार से पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया और फरार हो गए।
इधर, घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने पुलिसकर्मी को लहूलुहान हालत में पास के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक इलाज देकर भोपाल रेफर कर दिया, जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज जारी है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज उनकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

----------------------------------
आंधी-तूफान से फिर केले की फसल बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग
बुरहानपुर। मध्य प्रदेश में अगले हफ्ते मानसून की एंट्री होगी। इससे पहले प्रदेश में बारिश और आंधी दौर शुरू हो गया है। ऐसे में किसानों केले की फसल को नुकसान हुआ है। ऐसे में किसानों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है।
दरअसल, जिले में रविवार देर रात मौसम का मिजाज अचानक ही बदला गया। बारिश के साथ तेज आंधी तूफान चलने लगी। जिसके कारण पातोंडा, सहित कई गांवों में केले की फसल हो नुकसान पहुंचा है। ऐसे में किसान चिंतित हैं। उन्होंने शासन-प्रशासन ने जल्द सर्वे शुरू करवा कर मुआजवा देने की मांग की है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों बारिश और आंधी तूफान से नेपानगर और बुरहानपुर विधानसभा के दर्जनों गांवों में केला फसल को नुकसान पहुंचा था। आंधी से कईं किसानों की फसल औंधी हो गई थी। जबकि कई पुराने बड़े पेड़ तक उखड़ गए थे और रोड पर गिर गए थे, जिसके कारण कईं गांवों में आवागमन बाधित हो गया था।
बता दें कि देश में बुरहानपुर एक प्रमुख केला उगाने वाला जिला है। बुरहानपुर में होने वाली केले की खेती ने न सिर्फ विदेशों में अपनी पहचान बनाई है, बल्कि किसानों को भी समृद्ध किया है। सालाना औसतन 16.54 मीट्रिक टन का उत्पादन किया जाता है।
---------------------------------
चल रही थी रेव पार्टी… नशे में धुत मिले 100 से ज्यादा युवक-युवतियां
इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने शनिवार देर रात फार्महाउस में चल रही रेव पार्टी में छापेमार कार्रवाई की। हाई प्रोफाइल आफ्टर लेट नाइट पार्टी में खुलकर ड्रग्स,गांजा,शराब का सेवन किया जा रहा था। पुलिस को देख पार्टी में अफरातफरी मच गई। इस दौरान कई लोग दीवार फांदकर फरार हो गए। करीब 100 से ज्यादा युवक-युवतियों को पुलिस ने मौके से पकड़ा। वहीं आयोजकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।
मामले की जानकारी देते हुए एसीपी आशीष पटेल ने बताया कि तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में सूचना मिली थी कि रिवेरा हिल्स फार्महाउस पर कई युवक-युवतियां पार्टी कर रही है। सूचना के आधार पर मौके पर दबिश दी गई तो सौ से ज्यादा लड़के-लड़कियां नशे में धुत डोलते नजर आए। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को बस से थाने पहुंचाया।
वहीं फार्म हाउस के कमरों की बारीकी से जांच पड़ताल की गई तो वहां भारी मात्रा में शराब और गांजा सहित गोगो पेपर जो की पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है, वह भी पाया गया है। साथ ही कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गई है। रेव पार्टी में संभ्रांत परिवार की लड़कियां और लड़के शामिल हुए थे। फार्म हाऊस में रूम भी बने हुए है। कई जोड़े आपत्तिजनक अवस्था में थे और नशा कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने फार्म हाउस को सील कर दिया है।