This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

6 साल के मासूम के हत्यारों को फांसी, न्यायालय ने सुनाया फैसला, एक आरोपी दोषमुक्त

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में बहुचर्चित 6 साल के मासूम हर्ष चौहान की हत्या करने वाले दो आरोपियों को जिला कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। जिला न्यायालय ने आरोपी विक्रांत और ऋतिक को फांसी की सजा सुनाई है, वहीं एक अन्य आरोपी हरिओम को दोषमुक्त कर दिया है।
बता दें कि कांग्रेस नेता जितेंद्र चौहान के बेटे हर्ष की 4 करोड़ की फिरौती के लिए हत्या कर दी गई थी। पकड़े जाने के डर से मुंह में कपड़ा ठूंस और गला दबाकर मासूम की हत्या कर दी थी। मुख्य आरोपी ऋतिक मृतक हर्ष का रिश्तेदार बताया जाता है। किशनगंज थाना क्षेत्र के पिग्डम्बर गांवों में 5 फरवरी 2023 को हर्ष की हत्या हुई थी।
----------------------------------
16 हजार रिश्वत लेते आरआई गिरफ्तार, 50 हजार घूस, पहली किस्त में ही पकड़ा गया
राजगढ़। मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है इसके बाद भी रिश्वतखोरी रूक नहीं रही है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रिश्वत लेने की खबरें आती रहती है। ताजा मामला राजगढ़ जिले का है जहां आरआई को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस आरोपी आरआई के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।
जानकारी के अनुसार राजगढ़ शिवधाम कॉलोनी में आर आई राजेश खरे को 16 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। आरोपी के खिलाफ फरियादी सर्जन सिंह ने भोपाल लोकायुक्त टीम से शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि 22 बीघा जमीन का सीमांकन के लिए 50 हजार रिश्वत की मांग की जा रही है। रिश्वत की पहली किस्त 16 हजार लेने के बाद काम शुरू करने की बात पक्की हुई थी। प्रार्थी की शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने रुपए पर रंग लगाकार आरोपी के पास भेजा था। आरोपी ने जैसे ही रुपए लिए लोकायुक्त की टीम में उसे दबोच लिया। आरोपी आरआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।
--------------------------------
नीट एग्जाम में धांधली को लेकर ABVP का प्रदर्शन: लोकसभा रिजल्ट की आड़ में भ्रष्टाचार, CBI जांच की मांग
जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एबीवीपी ने नीट एग्जाम के परिणाम में हुई धांधली को लेकर प्रदर्शन किया। ABVP ने कहा कि गोरख धंधे को दबाने के लिए 10 दिन पहले लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन रिजल्ट जारी कर दिया। वहीं संगठन ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।
नीट एग्जाम के रिजल्ट में हुई धांधली के खिलाफ आंदोलन तेज होता जा रहा है। इसी कड़ी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र संघ ने जबलपुर के घंटाघर स्थित प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों का कहना है कि नीट एग्जाम के रिजल्ट में हुई धांधली की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए।
एबीवीपी ने NTA के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस गोरख धंधे को छुपाने के लिए नीट के परीक्षा परिणाम 14 जून की जगह 4 जून को ही जारी कर दिए गए। छात्रों का कहना है कि 10 दिन पहले यानी चुनाव परिणाम के दिन रिजल्ट जारी करने का मकसद गोरख धंधे को दबाना था। छात्रों ने कहा कि नीट एग्जाम की रिजल्ट की काउंसिल होने से पहले इस पूरे मामले की जांच हो जाए तो छात्रों का विश्वास बना रहेगा।
वहीं कुछ छात्रों ने यह भी कहा कि जब नीट जैसे एग्जाम में धांधली के बाद नीट में भी धांधली की आशंका बनी हुई है। एबीवीपी ने इस पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एबीवीपी का कहना है कि इस तरह से हुई धांधली से कई छात्रों का भविष्य अंधकार में लटक गया है। छात्रों ने कहा कि एनटीए को जिस तरह से एग्जाम करने की पूरे पावर देख रखे हैं उसमें पारदर्शिता भी होनी चाहिए ताकि वह अपने पावर का इस तरह से गलत इस्तेमाल न कर सके।