This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

व्यापारियों के जुए फड़ पर पुलिस की दबिश: होटल में चल रहा था पार्टी और जुआ, 10 गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

इंदौर। मध्य प्रदेश में पुलिस अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिएलगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में इंदौर शहर में पुलिस ने व्यापारियों के जुए फड़ पर दबिश दी। व्यापारी एक होटल में जुआ खेल रहे थे। इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर 1 लाख से ज्यादा कैश जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर रही है।
इस मामले में एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि बीती रात एमआईजी थाना क्षेत्र स्थित अमर विलास होटल में कुछ लोग पार्टी करने के लिए इकट्ठा हुए थे। कमरे में पार्टी करने के बाद सभी लोग जुआ खेलने के लिए बैठ गए थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने दबिश दी और जुआ खेलते हुए 10 लोगों को धर दबोचा, जो कि व्यापारी वर्ग से जुड़े हुए हैं।
पुलिस ने कमरे से ताश के पत्ते, 1 लाख से अधिक कैश और अन्य सामान जब्त किया है। जिस तरह से होटल के रूम में जुआ खेला जा रहा था, ऐसे में शहर के विभिन्न होटलों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जहां एक ओर पुलिस मादक पदार्थ और अन्य कार्रवाईयां कर रही है, वहीं दूसरी ओर होटल रूम में अनैतिक कार्य हो रहे हैं। फिलहाल, पुलिस होटल संचालक से भी तमाम पहलुओं पर पूछताछ कर रही है।

-------------------------
एक करोड़ 20 लाख की 2374 पेटी शराब जब्त, चालक-परिचालक गिरफ्तार
दमोह। जिले की जबेरा पुलिस ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की है। मामले में ट्रक चालक परिचालक को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जहां से जेल भेज दिया है। गुरुवार की रात ग्वालियर से जबलपुर जा रहे एक ट्रक चालक द्वारा पुरेन्हाउ जबेरा ढाबा पर 8 पेटी शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 2374 पेटी शराब जब्त की गई थी। जिसकी कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए है। रात को ट्रक चालक के द्वारा ट्रक से निकालकर 8 पेटी शराब ढाबा संचालक को बेची गई। जिसकी खबर जबेरा शराब दुकान के कर्मचारियों को लगी और इस पूरे मामले की सूचना जबेरा पुलिस को दी गई थी।
जबेरा थाना प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय ने बताया मुखबिर की सूचना पर ग्वालियर फैक्ट्री से जबलपुर वेयरहाउस जा रहे ट्रक चालक गुरुवार की रात ट्रक से शराब निकाल कर 8 पेटी पुरेन्हाऊ के पास बेचते पकड़ा गया था। ट्रक में लोड शराब की कागजात मांगे गए थे लेकिन चालक परिचालक नहीं दे पाए। इसके बाद जांच उपरांत ट्रक को जबेरा थाने लाया गया, जहां पर ट्रक से 2374 पेटी शराब की जप्ती बनाते हुए अपराध दर्ज कर ट्रक चालक रामराज पिता निहाल सिंह परिचालक अनूप पिता करन सिंह गुर्जर के विरुद्ध आबकारी एक्ट 34/2 के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया है।
------------------------------------
दर्दनाक हादसा, दो ट्रकों की भिड़ंत, आग लगने से 3 लोगों की मौत
रीवा। मुख्यालय से तकरीबन 18 किमी दूर दो ट्रैकों की सीधी भिड़ंत, दोनों ट्रक में लगी आग, 4 से 5 लोगों की जिंदा जलने की खबर, मौके पर पहुंच प्रशासन और आग बुझाने के लिए दमकल भी रवाना हुए। आप को बता दें कि मौके पर पहुंचे डीआईजी साकेत पांडे पहुंचे है।
रीवा जिले के चोराहटा बायपास पर भीषण हादसा हुआ. चोराहटा बायपास के हाइवे पर शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे भीषण दो ट्रकों की आमने-सामने भीषण भिडंत हुई. इसके बाद दोनों ट्रकों में आग लग गई. दोनों ट्रक के अंदर सवार ट्रक ड्राइवर और खलासी की अंदर ही जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक ट्रक चोरहटा बायपास से रातहरा की और जा रहा था, जबकि दूसरा ट्रक रातहरा बायपास से चोराहटा की ओर जा रहा था. इसी दौरान चोरहटा की ओर से जाने वाले ट्रक ने लापरवाही की और ओवरटेक करने का प्रयास किया. इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक की उससे भीषण टक्कर हो गई.
हादसे के बाद एक ट्रक का खलासी मौके से भागने में कामयाब हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल और DIG साकेत पाण्डेय और एडिशनल एसपी पहुंचे. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू कर लिया गया. वहीं क्रेन के माध्यम से फंसे दोनों ट्रकों को अलग किया गया. शव अभी ट्रकों के अंदर फंसे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है.
माना जा रहा है कि प्रथम दृष्टया 4 से 5 लोगों की मौत की आशंका है. शवों को बाहर निकालने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. इसके बाद ही मृतकों की संख्या का सही पता लग पाएगा. पुलिस की टीम लगातार रेस्क्यू करने में जुटी हुई है. मौके पर पुलिस बल के साथ एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है. वहीं हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.