This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वेयर हाउस से 1600 क्विंटल गेहूं गायब: मालिक समेत 7 लोगों को नोटिस, कलेक्टर को सौंपी जांच रिपोर्ट

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से गेहूं खरीदी में धांधली का मामला सामने आया है। वेयर हाउस में 1600 क्विंटल से ज्यादा गेहूं गायब मिले। नियम के खिलाफ दूसरे को वेयर हाउस किराए दे पाया गया। इस मामले में दो समितियों के प्रभारी, वेयर हाउस मालिक समेत 7 लोगों को नोटिस जारी किया है। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कलेक्टर को जांच रिपोर्ट भेजी गई है।
इस मामले में सिहोरा एसडीएम मीशा सिंह ने बताया कि जगदीश वेयर हाउस के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी। मामले की जांच की गई तो गड़बड़ियां मिली। विस्तृत जांच के लिए जिला लेवल पर जांच दल बनाया गया, जांच में पाया गया कि 1600 क्विंटल से ज्यादा गेहूं रिजेक्टेट था, रिजेक्ट माल को अच्छे गेहूं के कट्टों के साथ रखा गया था।
एसडीएम ने बताया कि वेयर हाउस के मालिक रणजीत ने केशव राय और अखिलेश राय को किराए पर दिया है। जो कि नियम के खिलाफ है। इस मामले में 7 लोगों को नोटिस भेजा गया है और आगे की कार्रवाई के लिए कलेक्टर को जांच रिपोर्ट सौंपी गई है। कलेक्टर के आदेश में पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

------------------------------
चार जगह से बालिका सहित किशोर-किशोरियों का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस
देवास। शहर व अंचल के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार जगह से एक बालिका, एक किशोर व दो किशोरियों का अपहरण हो गया। स्वजनों ने अपने स्तर से तलाश भी की लेकिन पता नहीं चल सका। इसके बाद थाने पहुंचकर अपहरण का केस व गुमशुदगी दर्ज करवाई।
बीएनपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देवास से 10 किमी दूर सियापुरा से 11 साल की बालिका 6 जून को दोपहर करीब 3 बजे लापता हो गई। तलाश के बाद पता नहीं चलने पर अगले दिन 7 जून को बीएनपी थाने में केस दर्ज करवाया गया।
उधर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कालानी बाग में किराए से रहने वाला 14 साल का किशोर शुक्रवार को लापता हो गया। स्जवनों ने देररात थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया। बालक का परिवार मूल रूप से भौंरासा का निवासी है। उधर औद्योगिक थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमोना से शुक्रवार को साढ़े चौदह साल की किशोरी लापता हुई।
अपहरण में संदेही के रूप में राजकिशोर निवासी जिला होशंगाबाद का नाम किशोरी के स्वजनों ने पुलिस को बताया है। वहीं बरोठा थाना क्षेत्र के गांव नापाखेड़ी से साढ़े सत्रह साल की किशोरी का अपहरण 6 जून को हो गया। अगले दिन 7 जून को स्वजनों ने केस दर्ज करवाया, संदेही के रूप में मयंक निवासी स्कीम नंबर-78 इंदौर का नाम बताया गया है।
----------------------------
कलेक्टर तक पहुंचा छात्र की टीसी जारी न होने का मामला, स्कूल संचालक को नोटिस जारी
मैहर। मध्य प्रदेश के मैहर में सेंट्रल एकेडमी विद्यालय हरनामपुर में पढ़ने वाले एक छात्र की टीसी जारी न होने का मामला कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी रानी बाटड तक पहुंच गया है। जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया है और तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है। इससे पूरे स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया है।
जारी नोटिस में कहा गया है कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्र अंशुमान शुक्ला के पिता अनंत कुमार शुक्ला ने अपने बेटे के अन्य विद्यालय में प्रवेश के लिए टीसी की मांग की थी। इसके लिए उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को आवेदन दिया था, लेकिन विद्यालय प्रबंधन ने उन्हें टीसी प्रदान नहीं की। वहीं, अनंत कुमार शुक्ला ने विद्यार्थी की शेष फीस का भुगतान करने के लिए चेक भी प्रस्तुत किया था, जिसे विद्यालय प्रबंधन ने स्वीकार नहीं किया। इस मुद्दे पर तीन दिनों के भीतर जवाब देने का आदेश दिया गया है।
बता दें कि अनंत कुमार शुक्ला ने अपने आवेदन में बताया था कि उन्होंने अपने बेटे अंशुमान की बकाया फीस की राशि चेक के माध्यम से जमा करने की कोशिश की, लेकिन स्कुल ने फीस स्वीकार नहीं की और न ही टीसी प्रदान की। इसके अलावा, फीस जमा न होने के कारण छात्र को अलग कमरे में बंद कर दिया गया।