This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

एक व्यक्ति के साथ अमानवीय व्यवहार का वीडियो वायरल, 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

नीमच। मध्य प्रदेश के नीमच में अनाज चोरी के आरोप में एक शख्स के साथ अमानवीय व्यवहार की घटना सामने आई है। जहाँ आरोपी की आधी मूछे काट कर उसका सिर मुंडवा दिया गया। वहीं, इस मामले में मामले में नीमच पुलिस ने गंभीरता से एक्शन लिया है।
दरअसल, घटना गुरुवार शाम नीमच के मनासा की है, जहाँ कृषि उपज मंडी में अनाज चोरी के शक में कंजार्डा क्षेत्र के एक व्यक्ति के साथ व्यापारियों द्वारा अमानवीयता की गई। इस दौरान शख्स को पड़कर नाई की दुकान पर ले जाकर उसकी आधी मूछे काट उसका सिर मुंडवाया गया और वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया।
हालांकि जैसे ही वीडियो वायरल होकर नीमच एसपी अंकित जायसवाल के पास पहुँचा। एसपी ने तुरंत मामले की गंभीरता को देखते हुए मनासा पुलिस के अधिकारियों को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। वहीं मनासा पुलिस ने व्यापारी, नाई व वीडियो बनाने वाले सहित 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
---------------------------

बम कांड: पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में लिया, 40 से ज्यादा नामजद की बनाई लिस्ट
जबलपुर। छोटी ओमती इलाके में बम कांड का मामले में पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा पुलिस ने नामजद 40 से ज्यादा लोगों की लिस्ट भी बनाई है। पुलिस ने सभी को वीडियो के आधार पर हिरासत में लिया है। सीसीटीवी में बम फेंकने के बाद भागते हुए दो लड़के नजर आए थे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
बता दें कि गुरुवार की रात काम से घर लौट रहे युवक पर तीन युवकों ने बमबाजी की थी। जिसके बाद एक बार फिर हालात तनावपूर्ण हो गए। सैकड़ों की तादाद में नाराज लोग जुलूस की शक्ल में ओमती थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर दिया। गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में धरना दिया और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे।
जानिए क्या है मामला-दरअसल, ओमती थाना इलाके के भरतीपुर और छोटी ओमती क्षेत्र में रविवार की रात दो गुट आमने-सामने आ गए थे, हालात इस कदर बिगड़े थे कि दोनों गुटों ने एक दूसरे पर न केवल पथराव शुरू कर दिया था बल्कि कई गाड़ियों में आग लगाने के साथ ही आगजनी की कोशिश भी कर दी थी।
इस मामले में पुलिस ने 100 से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ बलवा और उपद्रव की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था और इलाके में पुलिस फोर्स की तैनाती कर हालातों को सामान्य करने की कवायद की जा रही थी, इसी बीच गुरुवार की रात एक युवक जब अपने काम से कर लौट रहा था तभी दोपहिया वाहन पर आए तीन युवकों ने उसे पर बम चला दिए। जिसके बाद हालात और बिगड़ गए। बम कांड के बाद उड़िया मोहल्ले के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों की तादाद में पहुंचे लोगों ने बीती रात ओमती थाने का घेराव कर दिया था।
-------------------------
400 पार पर सियासत : कांग्रेस बोली- इतने कम नंबर पर क्यों सिमटी बीजेपी, फिर से ध्यान करना चाहिए
भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद भी 400 पार के नारे को लेकर सियासत जारी है। बीजेपी की अगुवाई वाली NDA इस चुनाव में 300 का आंकड़ा भी छू नहीं पाई। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के 15 साल पर बीजेपी के पांच साल भारी पड़े हैं। वहीं इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी इतने कम नंबर पर क्यों सिमटी। इसके लिए पीएम मोदी को फिर से ध्यान करना चाहिए।
बीजेपी प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कहा कि कांग्रेस की कम सीट आने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 15 साल पर बीजेपी के पांच साल भारी पड़े हैं। बीजेपी में डबल इंजन सरकार चल रही हैं। देश में कांग्रेस डबल डिजिट से ऊपर नहीं उठ पा रही। पीएम मोदी ने कांग्रेस को आईना दिखा दिया है।
वहीं बीजेपी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्ता संगीता शर्मा ने सवाल किया कि 400 पार का नारा कहां गया? अब तो 400 पार पर बात ही नहीं हो रही है। बीजेपी इतने कम नंबर पर क्यों सिमट गई। इसके लिए फिर ध्यान करना चाहिए।